Shirdi Sai The Saviour

[Shirdi Sai - Saviour of all][bsummary]

Shirdi Sai - The Great Healer

[Shirdi Sai - The Great Healer][bigposts]

Character Sketch Of Devotees

[Character Sketch Of Devotees][twocolumns]

साईं भक्त इशिका: बाबा ने Covid वैक्सीन लगवाने के लिए दिखायी हरी झंडी

Advertisements
Hindi Blog of Sai Baba Answers | Shirdi Sai Baba Grace Blessings | Shirdi Sai Baba Miracles Leela | Sai Baba's Help | Real Experiences of Shirdi Sai Baba | Sai Baba Quotes | Sai Baba Pictures | http://hindiblog.saiyugnetwork.com/
मैं भारत से, शिरडी साईं महापारायण भक्त, इशिका जिंदल हूँ: ओम साईं राम! मैं पंजाब की इशिका जिंदल हूं जो महापरायण ग्रुप एमपी-11एन1 दीप्ति साईं में पढ़ रही हूं। मैं पेशे से वकील हूं और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी भी कर रही हूं।

मैं वैक्सीन से संबंधित एक अनुभव साझा करना चाहती हूं। टीकाकरण करवाने के लिए मैंने इस अनुभव को बाबा की हरी झंडी के रूप में लिया। आप में से कई लोगों की तरह, जिन्हें टीकों के बारे में संदेह हो सकता है, मैं भी इसे लेने के लिए अनिच्छुक थी।

मुझे लगा कि मैं बाबा की बच्ची हूं और अब एक आरोग्यसाधक भी हूं, इसलिए कोई भी वायरस मुझे नुकसान नहीं पहुंचा सकती। इसलिए मैंने अपने परिवार से कह दिया था कि मैं covid वैक्सीन नहीं लेने वाली हूँ। मेरी माँ को मेरे बारे में चिंता होने लगी और उन्होंने मुझे वैक्सीन लेने के लिए मनाना शुरू कर दिया। तब मैंने सोचा कि मैं बाबा से मार्गदर्शन लेने के लिए पर्ची डालूँगी और चुनूँगी। (साई सतचरित्र के अध्याय 45 को पढ़ें, जहां काकासाहेब इसका प्रयोग करते हैं)

फिर उसी दिन यानी सोमवार (10 मई 2021) को, मैं टीवी पर "मेरे साईं" देख रही थी कि कुछ प्रकरण देखने के बाद, एक एपिसोड आया जिसमें नाना चांदोरकरजी टीकाकरण के लिए अनिच्छुक थे और वह बाबा के पास जाते हैं और बाबा उन्हें बताते हैं कि टीकाकरण विज्ञान के रूप में सरस्वती मां का आशीर्वाद है, इसलिए उन्हें बिना किसी डर के आगे बढ़कर इसे प्राप्त करना चाहिए।

मैं यह भी बताना चाहूँगी कि मैं नियमित रूप से टीवी नहीं देखती हूं या अगर माँ देख भी रही है, तो मैं बस वहाँ से चली जाती हूं क्योंकि मुझे पढ़ना है, लेकिन जब बाबा के पास मेरे लिए कोई विशेष संदेश होता है, तो वे मुझे बैठकर दिखाते हैं। यह मेरे साईं एपिसोड - 800 3 फरवरी 2021 को प्रसारित किया गया था (इसके लिए लिंक https://youtu.be/bapqnD7jnxM)। लेकिन 10 मई 2021 को, अपने समय पर, मुझे इसे दिखाने के लिए बाबा के पास अपने तरीके थे। या साईं!

जब बाबा ने स्वयं मुझे इस तरह मार्गदर्शन दिया तो मुझे और कुछ नहीं चाहिए था। मेरे मन में कोई संदेह नहीं था और मैंने खुद को टीका लगवाने का फैसला किया और आखिरकार आज (14 मई 2021) covid वैक्सीन लगवा लिया। धन्यवाद बाबा और हमेशा इसी तरह हमारा मार्गदर्शन करते रहें।

महापारायण, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए ऐसा आशीर्वाद रहा है कि इस के माध्यम से, व्यस्त कार्यक्रम होते हुए भी, बाबा हमारे जीवन का एक निरंतर हिस्सा बन गए और प्रत्येक गुरुवार अधिक से अधिक विशेष हो गया है।

मैं इतना, इतना, इतना लिख सकती हूं लेकिन समय की कमी है। बाबा नें सब कुछ बहुत खूबसूरती से व्यवस्थित किया है। दीप्ति दी एक परिवार की सदस्य बन गईं, जिन्होंने मुझे बाबा में अधिक से अधिक विश्वास दिलाया, आप कह सकते हैं कि महापारायण ने बाबा के प्रति मेरे विश्वास और प्यार को मजबूत किया और इसके कारण मेरे जीवन में बाबा की उपस्थिति को अधिक से अधिक महसूस किया जा सकता है।

धन्यवाद पूजा दी। आप एक सुंदर काम कर रहे हैं। आप में बाबा जरूर मुस्कुरा रहे हैं और आपके द्वारा कितनों तक पहुंच रहे हैं। ढेर सारा प्यार। या साईं!

साईं भक्त इशिका

जो लोग वैश्विक महापरायण की सेवा करना चाहते हैं, वे इस अस्थायी समूह एमपी सेवकों में शामिल हो सकते हैं और हम बहुत जल्द आप सभी से संपर्क करेंगे। उठो और सहायक बनो।! बाबा की इस अद्भुत लीला को साझा करने के लिए धन्यवाद इशिकाजी । यह बाबा की लीला थी कि कैसे 2 दिनों के भीतर उन्होंने इस पद को समय की आवश्यकता पर विचार करते हुए एक विशेष पद के रूप में तत्काल समयबद्धन के लिए प्राथमिकता देने के लिए हमारी जानकारी में ले आए; अन्यथा दिनचर्या के अनुसार यह अगले वर्ष प्रकाशित हो जाती। उन्होंने कुछ ही घंटों में क्रिएटिव टीम (रचनात्मक अंग) के सुजाताजी द्वारा बनाया गया सहायक रचनात्मक भी प्राप्त कर लिया। मुझे भी ऐसा ही लग रहा था कि टीका क्यों लगवाया जाए, जब बाबा उदी (दुनिया की सबसे अच्छी दवा के रूप में) और उनका नाम मेरी रक्षा के लिए पर्याप्त है, क्योंकि बाबा अब तक मेरी और मेरे परिवार की रक्षा करते रहे हैं, लेकिन बाबा के अपने तरीके थे और उन्होंने मुझे इसी सप्ताह यह टीका लगवाया।

उपरोक्त अनुभव से पता चलता है कि जब हम बाबा के सामने आत्मसमर्पण करते हैं तो वे हमारे साथ अपने तरीके से संवाद करते हैं। हमें केवल उन संकेतों और संदेशों को समझने के लिए सतर्क रहना चाहिए जिनके माध्यम से बाबा प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हमसे संवाद करते हैं। ठीक वैसे ही जैसे इस पद से वे वर्तमान में अपने लाखों भक्तों से संवाद कर रहे हैं। बाबा जल्द ही इस महामारी को खत्म कर देंगे। हर चीज का एक कारण होता है और सीखने के लिए कई शिक्षाएँ होती हैं। बाबा से बड़ा कुछ भी नहीं। अभक्ति, संशय, लोभ या अन्य बातों के विषाणु हम पर आक्रमण न करें। आइए हम साई लीलाओं, कहानियों और नाम जाप के रूप में अमृत के टीकों के माध्यम से हमारी रक्षा करते रहें जो हम में सच्ची भक्ति का संचार करेगा। कोई संदेह नहीं रखें और चलो टीका लगवाएं। बाकी बाबा सांसारिक और आध्यात्मिक क्षेत्रों में किसी भी वायरस से हमारी देखभाल करेंगे और हमारी रक्षा करेंगे। लव यू देवा। जय जय हो साईं। 😊 -Pooja गर्ग


© Sai Teri Leela - Member of SaiYugNetwork.com

3 comments:

  1. Mere Sai please aap bhi mujhe sanket aur sign diya ksign diya karo na Baba. Please Reham sai.

    ReplyDelete
  2. Babaji babaji mere pati ko theek kar do sai. Hum sab aapki sharan mai hain baba. Sabka bhala karo mere sai��������

    ReplyDelete
  3. hey mere sai , mere nath , apko kuch btane ki jrurt nhi h kyuki aap sb kuch jante ho ..plz mujh pr kripa kro , janti hu k galti hui h mujse, plz baba mujh pr daya kro , plz mujhe bhi apna chmatkar dikhao ,or der mt kro sai..plz kripa kro ...bhut tension h sai plz plz plz kripa kro.

    ReplyDelete